Hero splendor electric bike की ऑन-रोड कीमत देखकर हो जायँगे दंग, एक बार चार्ज करने पर 151 KM तक दौड़गी!

Hero splendor electric bike :-

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Hero splendor electric bike खरीदने वालों के लिए खुशखबरी है कि मुंबई स्थित इलेक्ट्रिक वीइकल स्टार्टअप कंपनी GoGoA1 EV ने हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट (Hero Splendor EV conversion kit) पेश की है, जो सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर से ज्यादा चलने के दावे के साथ है।

Hero splendor electric bike
Hero splendor electric bike

इस किट के माध्यम से, आप अपनी हीरो स्प्लेंडर को एक ऊर्जा-संवेदनशील और प्रदूषण-मुक्त विकल्प में बदल सकते हैं। यह किट सिंगल चार्ज पर दी जा रही शानदार चलने की क्षमता के साथ आती है, जिससे लोगों को एक नए और हरित यातायात का अनुभव होगा।

इस नई पहल के माध्यम से, हीरो स्प्लेंडर की लोकप्रियता को बनाए रखने के साथ-साथ, लोग अब एक सुस्त दौड़ती हुई बाइक को एक नए और सुजीवन विकल्प में बदलकर आराम से और बिना किसी नुकसान के अपने यात्रा का आनंद ले सकेंगे।

ALSO READ :Hero Splendor Plus Xtec 2024: यह धांसू बाइक मिलेगी केवल 10000 में

 हीरो का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर :-

Hero splendor electric bike
Hero splendor electric bike

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक किट पर 3 साल की वारंटी उपलब्ध है। आप इसे चाहें तो GoGoA1 की वेबसाइट पर जाकर ऑर्डर कर सकते हैं, या फिर कंपनी के स्थानीय इंस्टॉलेशन सेंटर पर जाकर इस इलेक्ट्रिक किट को अपनी बाइक में लगवा सकते हैं। इसके बावजूद, हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वाली है, जिसकी छोटी सी झलक हाल ही में दिखी है और आने वाले समय में कंपनी इलेक्ट्रिक वीइकल सेगमेंट में और नए-नए प्रोडक्ट्स लॉन्च कर सकती है, जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Hero Splendor Electric Bike :-

Hero Splendor Electric Bike अबतक लॉन्च नहीं हुई है, लेकिन लीक्स के अनुसार, मुझे पता चला है कि Hero Splendor Electric Bike एक बहुत शानदार इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है और यह इसमें शामिल इस प्राइस सेगमेंट में इस प्रकार की विशेषताओं के साथ पहली बाइक होगी.

Hero splendor electric bike
Hero splendor electric bike

कई लोग Hero Splendor Electric Bike के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि पुरानी Splendor पहले काफी प्रसिद्ध थी, इसलिए कई लोग यह जानना चाहते हैं कि नई इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर कैसी होगी।

Hero Splendor Electric Bike Features :-

  1. हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक अबतक लॉन्च नहीं हुई
  2. +++++++
  3. है, लेकिन नवीन सुचनाओं के अनुसार, नई स्प्लेंडर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB चार्जिंग पोर्ट, डिस्प्ले और नेविगेशन सिस्टम, LED हेडलाइट और टेललाइट, LED टर्न सिग्नल लैम्प, और लो बैटरी इंडिकेटर शामिल होंगे।
  4. Hero Splendor Electric Bike की  मुख्य विशेषता इसकी रेंज है, कंपनी दावा करती है कि इसमें एक ही चार्ज में 250 किलोमीटर की रेंज होगी।

Hero Splendor Electric Bike Specifications :-

बैटरी :

इसमें इस्तेमाल होने वाली बैटरी की क्षमता कही जा रही है कि यह 9 kWh की होगी। साथ ही, इसमें 2 kWh की अतिरिक्त बैटरी पैक भी दिया जाएगा, जिसे आप आपातकाल में काम में ले सकते हैं।

चार्जिंग पोर्ट :

यह कहा जा रहा है कि इसके पेट्रोल वर्शन में, जहां पहले पेट्रोल भरने के लिए टैंक दिया जाता था, वहां अब एक चार्जिंग पोर्ट होगा।

रेंज :

इसमें विभिन्न वेरिएंट्स के कारण इसकी रेंज भी अलग-अलग होगी। क्योंकि अब तक कोई आधिकारिक खबर नहीं आई है, तो माना जा रहा है कि विभिन्न वेरिएंट्स मिलकर 120 से 180 किलोमीटर/चार्ज तक की रेंज प्रदान करेगी।

बॉडी  ढांचा :

-Petrol version के स्थान पर इसमें एक बैटरी पैक लगाया गया है। इस बैटरी को काले रंग में डिज़ाइन किया गया है। गियरबॉक्स को हटा दिया गया है और इसको इलेक्ट्रिक रूप से दिखाने के लिए नीले रंग का उपयोग किया गया है।

 

Hero splendor electric bike Price  :-

हीरो स्प्लेंडर अबतक लॉन्च नहीं हुई है, लेकिन इस इलेक्ट्रिक बाइक की अपेक्षित कीमत 90 हजार से 1 लाख रुपये है। यह हमारा स्रोतों के आधार पर किया गया अनुमान है। मूल्यों में वास्तविक बदलाव हमारी अपेक्षित कीमत से अधिक या कम हो सकता है।

निष्कर्ष :-

इस लेख में मैंने हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक, हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक की विशेषताएं, हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक की मूल्य निर्धारण, स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत, लॉन्च होने की तारीख आदि के बारे में चर्चा की है। मुझे आशा है कि यह लेख उपयोगी रहा होगा। कृपया मुझसे संपर्क करें अगर आपके कोई अन्य प्रश्न हैं।

यह भी पढ़े :-

 

 

Leave a comment

शानदार फीचर की साथ लॉन्च हुआ दमदार फ़ोन कीमत मात्रा इतने रुपये ! Honor X9b 15 फरवरी को होगा लॉन्च, मिलेगा 108 MP का कैमरा 2024 Hyundai Creta धमाकेदार लुक के साथ होगी लॉन्च! सोशल मीडिया पर छा रही “महेश बाबू और श्रीलीला की कैमस्ट्री”-  महेश बाबू की “गुंटूर कारम” ने सोशल मीडिया को किया हैंग देखे पूरी रिपोर्ट –