XUV700 का खात्मा करने आ रही है Hyundai Creta Facelift की ये धाकड़ एसयूवी

Hyundai Creta Facelift :-

हुंडई मोटर्स ने भारतीय बाजार के लिए अपनी नई जनरेशन Hyundai Creta Facelift को लॉन्च करने का निर्णय किया है। इसके बारे में आपने सुरक्षा फीचर्स की जानकारी प्राप्त की है, और यह बहुत अच्छी बात है कि कंपनी ने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा को महत्वपूर्ण बनाए रखा है।Hyundai Creta का डिजाइन पहले से ही बहुत ही लोकप्रिय है, और फेसलिफ्ट वर्शन में नए और आकर्षक फीचर्स को शामिल करने से यह और भी बेहतर बनेगा।

इसे 16 जनवरी 2024 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा जो की खरीदारों की लिए बहुत ही बढ़िया खबर है। इस नई मॉडल के साथ, हुंडई ने फिर से एक लोकप्रिय और उपयोगकर्ता-मित्र SUV को अपडेट करने का प्रयास किया है।

 Hyundai Creta Facelift
Hyundai Creta Facelift

अगर बात करे इसकी  सुरक्षा की तो Hyundai Creta Facelift में आपको 70 से अधिक सुरक्षा सुविधाये देखने को मिलेंगी और इसकी साथ ही 19 से अधिक ADAS तकनीकी मिलेगी। आपको बता दे की क्रेटा फेसलिफ्ट एक एडवांस सुरक्षा की लेस और मॉर्डन कार है जिसमें आपकी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा गया है। इसमें आपको ढेर सारे बहतरीन  फीचर्स मिलेंगे जैसे कि- एयरबैग, एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्सिंग कैमरा, और भी बहुत कुछ देखने को मिल सकता है। इसके अलावा, यह गाड़ी ADAS तकनीकी के साथ आती है जो आपकी ड्राइविंग को और भी सुरक्षित और शानदार बना देगी।  इसमें आपको फॉरवर्ड कॉलिशन अलर्ट, लेन डिपार्चर अलर्ट, और एक्टिव लेन कीपिंग असिस्टेंस जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Hyundai Creta Facelift Launch Date :-

यह वाहन 16 जनवरी 2024 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।16 जनवरी को महत्वपूर्ण बाहरी और आंतरिक संशोधनों के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Hyundai Creta Facelift Price In India :-

भारतीय बाजार में आगामी हुंडई क्रेटा की कीमत करीब 11 लाख रुपए होने वाली है।हुंडई ने 2024 क्रेटा फेसलिफ्ट के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। 

Hyundai Creta Facelift features :-

आगामी Hyundai Creta Facelift संस्करण को स्टैंडर्ड द्वार पर नए फीचर्स के साथ अपग्रेड किया गया है। इसमें सिक्स एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट और डिस्क ब्रेक जैसी विशेषताएं शामिल हैं।

इसके अलावा, यह 3 पॉइंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, ABS के साथ EBD, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट एंकर और 36 अन्य बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है। हुंडई cars  की तरफ से यह एक बेहतरीन विकल्प है जो गाड़ी की सुरक्षा और आराम को बढ़ाता है और आपके डराइविंग एक्सपीरयंस को बढ़ा देता है।

Hyundai Creta Facelift ADAS Features :-

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को लेवल 2 एडीएएस टेक्नोलॉजी के साथ संचालित किया जाने वाला है, जिसमें 19 फीचर्स मिलेंगे। अभी तक कंपनी ने एडीएएस टेक्नॉलजी में कौन-कौन से फीचर्स पेश किए हैं, इसकी जानकारी तो नहीं है, लेकिन बहुत हद तक उम्मीद है कि इस हुंडई वर्ना के ही एक जैसे फीचर्स मिलेंगे।

समें आगे और पीछे टकराव से बचाव के लिए, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लाइन से बाहर जाने पर चेतावनी, पुनः लाइन में वापस लाने के लिए, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, रियल क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ट्रैफिक जाम चेतावनी और कई सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

Hyundai Creta Facelift

Hyundai Creta Facelift Features list –

नया क्रेटा फेसलिफ्ट अब बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ लैस होगा। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा भी होगी।

इस नए डिजाइन से आपको अनोखा अनुभव मिलेगा। यहां आपको गर्म सीट के साथ सामने हवादार सीटें मिलेंगी, जो आपकी यात्रा को और भी आरामदायक बना देंगी। इसके अतिरिक्त, आपको एक डुअल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल मिलेगा, जिससे आप अपनी पसंद के अनुसार जलवायु को नियंत्रित कर सकते हैं। साथ ही आपको बेहतरीन मोबाइल कनेक्टिविटी और वायरलेस मोबाइल चार्जिंग की सुविधा भी मिलेगी। इसके अलावा इसमें आपको पैनोरमिक सनरूफ और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी मिलेगा।

Hyundai Creta Facelift Engine –

नीचे दिए गए तीन इंजन विकल्पों के साथ बोनट के नीचे से संचालित किया जाएगा। इसके बारे में नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें।

Specification 1.5-litre N.A. Petrol 1.5-litre Turbo-petrol 1.5-litre Diesel
Power 115 PS 160 PS 116 PS
Torque 144 Nm 253 Nm 250 Nm
Transmission 6-speed MT, CVT 7-speed DCT 6-speed MT, 6-speed AT

Hyundai Creta Facelift revals :-

जब यह लॉन्च होता है, तो यह भारतीय बाजार में Kia Seltos facelift, Honda Elevate, Toyota Hyryder, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq, Maruti Suzuki Grand virata और Citroen C3 Aircross के साथ सीधे तौर पर मुकाबला करता है।

यह भी पढ़े:-

Leave a comment

शानदार फीचर की साथ लॉन्च हुआ दमदार फ़ोन कीमत मात्रा इतने रुपये ! Honor X9b 15 फरवरी को होगा लॉन्च, मिलेगा 108 MP का कैमरा 2024 Hyundai Creta धमाकेदार लुक के साथ होगी लॉन्च! सोशल मीडिया पर छा रही “महेश बाबू और श्रीलीला की कैमस्ट्री”-  महेश बाबू की “गुंटूर कारम” ने सोशल मीडिया को किया हैंग देखे पूरी रिपोर्ट –