Mahindra XUV300 Facelift की सामने आई जासूसी छवि, गजब के एडवांस फीचर्स और सुविधा के साथ होगी लॉन्च

Mahindra XUV300 Facelift :-

महिंद्रा मोटर्स इस नए साल की शुरुआत के साथ भारतीय बाजार में अपनी नई जनरेशन xuv300
फेसलिफ्ट को लॉन्च करने जा रही  है। वर्तमान में महिंद्रा के पास कई बेहतरीन एसयूवी है,
जिसमें की कई पर काफी लंबे समय के प्रतीक्षा अवधि चल रही है।
Mahindra XUV300 Facelift
Mahindra XUV300 Facelift

SUV सेगमेंट के अंदर महिंद्रा xuv300 एक बेहतरीन विकल्प है, जिसका अब नया अवतार के साथ
लॉन्च होने वाला है। उम्मीद है कि यह 2024 के मध्य में लॉन्च किया जाएगा।

Mahindra XUV300 Facelift :-

सोशल मीडिया से xuv 300 की कुछ फोटोज हमारे सामने आयी है फोटोज में xuv 300 को नासिक प्लांट के पास देखा गया ।

Mahindra XUV300 Facelift
Mahindra XUV300 Facelift

 

Mahindra XUV300 Facelift की मंजिल में सामने की तरफ नया फ्रंट फेस के साथ पीछे की तरफ भी कीटनाशक बंपर मिलने वाला है। इसमें महिंद्रा की आगामी इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक के समान डिजाइन लैंग्वेज देखने को मिल रही है। सामने की तरफ सी साइज में एलिडी इलेक्ट्रानिक हेडलैंप के साथ नई ग्रिल और बम्पर दिया गया है। पीछे की तरफ भी सी-ग्यान में तानाशाह लाइटिंग एलिमेंट्स के साथ बूट लेड और डिजायनर इसकी रोड अपीयरेंस को और काफी बढ़ा दिया गया है।

साइट प्रोफ़ाइल काफी हद तक वर्तमान संस्करण के समान है। हालाँकि इसे नए मिश्र धातु के रसायन के
साथ देखा गया है, जैसे कि टॉप मॉडल में दिया जाने वाला है।

XUV300 Facelift Cabin :-

अंदर केबिन की तरफ भी हमें बदलाव में देखने को मिलने वाला है। यह अब नए डिज़ाइन लेआउट के साथ नए सेंट्रल कन्सोल और नए प्रीमियम फ़्लैट सीट मिलने वाला है। इसके साथ ही इसमें नया डिजाइन किया गया स्टेयरिंग व्हील दिया जाने वाला है जो काफी हद तक XUV700 के समान होने वाला है। इसके अलावा केबिन में काफी आरामदायक और कई जगहों पर सॉफ्ट टच की सुविधा मौजूद है।

Mahindra XUV300 Facelift
Mahindra XUV300 Facelift

XUV300 फेसलिफ्ट फीचर सूची :-

इसमें बड़ी स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल उपकरण उपकरण देखने वाला है। उम्मीद की जा रही है कि यह 10.25 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 7 इंच डिजिटल कंसोल से लैस होने वाला है।

इसके अलावा अन्य हाईलाइट में भी इसे शामिल किया गया है, एंड्रॉइड ऑटो के साथ एप्पल कार्पेल गेम, ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, हाईट एडजेस्ट में दो ड्राइवर सीट के साथ आगे की तरफ हवादार सीट, अलग मोबाइल ग्राउण्ड, पीछे की तरफ यात्रियों के लिए इवेंट, 360 डिग्री कैमरा और बेहतरीन म्यूजिक सिस्टम होने वाला है।

XUV300 फेसलिफ्ट सुरक्षा सुविधाएँ :-

सुरक्षा सुविधाओं में विशेष रूप से सिक्स एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर स्केल मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोलर, ट्रैक्शन कंट्रोलर, सभी यात्रियों के लिए सीट बेल्ट रेमाइंडर और सभी सिग्नेचर में डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। वर्तमान संस्करण को 5 स्टार रेटिंग रेटिंग के साथ मान्यता दी गई है, आगामी xuv300 फेसलिफ्ट को भी 5 स्टार रेटिंग रेटिंग मिलने वाली है।

Mahindra XUV300 Facelift
Mahindra XUV300 Facelift

हालाँकि यह बाकी है कि, आगामी xuv300 फेसलिफ्ट को ADAS तकनीक के साथ लॉन्च किया जाएगा या नहीं। वर्तमान में इसी खंड के अंदर आने वाली हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट को लेवल 1 एडीएएस टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है।

XUV300 फेसलिफ्ट इंजन :-

बोनट के नीचे वर्तमान इंजन विकल्प के साथ संचालित होने वाला है। नीचे इंजन के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है।

Engine Type Power (PS) Torque (Nm) Transmission
1.2L Turbo-Petrol 110 200 6-speed Manual
1.5L Diesel 117 300 6-speed Manual
TGDI 1.2L Turbo-Petrol 130 Up to 250 6-speed Manual
1.5L Diesel 117 300 6-speed AMT
TGDI 1.2L Turbo-Petrol 130 Up to 250 6-speed AMT

भारत में XUV300 फेसलिफ्ट की कीमत:-

आगामी xuv300 फेसलिफ्ट की कीमत बाजार में भारतीय स्तर पर करीब 9 लाख रुपये से 15 लाख रुपये तक एक्सएक्स शोरूम होने की उम्मीद है। जबकि यह 2024 के मध्य बाजार में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था, और इसका लॉन्च 2024 के आगे तक जाने वाली है।

Leave a comment

शानदार फीचर की साथ लॉन्च हुआ दमदार फ़ोन कीमत मात्रा इतने रुपये ! Honor X9b 15 फरवरी को होगा लॉन्च, मिलेगा 108 MP का कैमरा 2024 Hyundai Creta धमाकेदार लुक के साथ होगी लॉन्च! सोशल मीडिया पर छा रही “महेश बाबू और श्रीलीला की कैमस्ट्री”-  महेश बाबू की “गुंटूर कारम” ने सोशल मीडिया को किया हैंग देखे पूरी रिपोर्ट –