Range rover electric car in india 2024: लॉन्च से पहले ही हिट हो गई ये इलेक्ट्रिक SUV!,जाने पूरी डिटेल

Range rover electric car in india :-

Range rover electric car in india की बात करे तो रेंज रोवर की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी बाजार में आने वाली है। इस SUV के बारे में ऑफिशियल लॉन्च से पहले ही लोगों के बीच बहुत ज्यादा क्रेज दिखाई दे रहा है। यह SUV V8 पावरट्रेन के साथ है और इसका इलेक्ट्रिक अवतार 523Bhp की पावर के साथ इस साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

ज़रा इसके स्पेसिफिकेशन्स की चर्चा करें – यह सूचीबद्ध 523Bhp की पावर के साथ है, जो कि एक इलेक्ट्रिक वाहन के लिए बेहद शक्तिशाली है। इसके साथ ही, इसका रेंज भी बहुत अच्छा है, जिससे इसकी लंबी यात्रा संभव होगी। इसका डिज़ाइन भी शानदार है, जो इसे और भी आकर्षक बनाता है।

Range rover electric car in india(expected)

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है। पेट्रोल-डीजल के इस्तेमाल की जगह इलेक्ट्रिक वाहनों पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है।

Range rover electric car in india
Range rover electric car in india

इस उत्साह के बीच, रेंज रोवर की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी का इंतजार है। यह ग्लोबली एसयूवी ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक वाहन होगी, और लॉन्च से पहले ही इसकी बुकिंग ने इसके हिट होने के संकेत दिए हैं।Range rover electric car in india की बात करे तो अनुमानित कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये होगी, जो इसे एक वास्तव में शानदार विकल्प बनाता है।

Range rover electric booking –

Range rover electric car in india और बुकिंग की  बात करे तो,मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार – रेंज रोवर की आने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी ने ऐलान होते ही 16,000 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज कर ली है। इस संख्या से स्पष्ट होता है कि लोगों में इस वाहन के प्रति बहुत ज्यादा इंट्रेस्ट है। ये आंकड़े दुनिया भर के कार खरीदारों द्वारा जाहिर किए गए उनके इंट्रेस्ट के हिसाब से बताए जा रहे हैं। अर्थात, 16,000 से अधिक लोगों ने रेंज रोवर इलेक्ट्रिक एसयूवी में दिलचस्पी दिखाई है।

Pre-booking –

कंपनी ने पिछले साल दिसंबर महीने में इस एसयूवी की प्री-बुकिंग की शुरुआत की थी और उस समय इस वाहन के इलेक्ट्रिक अवतार में दिलचस्पी जानने का प्रयास किया गया था। इस सुविधा का इंतजार इस साल के अंत तक खत्म होने की उम्मीद है, जिसमें V8 पावरट्रेन के साथ 523Bhp की पावर मिलेगी। कंपनी इसे संभवतः इस साल के अंत में बिक्री के लिए लॉन्च करेगी।

Range rover electric Design –

Range rover electric car in india
Range rover electric car in india

1. Range Rover की पहली बैटरी-इलेक्ट्रिक SUV मौजूदा ICE मॉडल पर आधारित होगी।
2. इसे “सबसे शांत और सबसे रिफाइंड रेंज रोवर” कहा जा रहा है।
3. इस वाहन को 800V आर्किटेक्चर के साथ लॉन्च किया जाएगा।
4. यह वाहन अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग का समर्थन करेगा।
5. इसे इंजीनियरिंग में बादर थॉमस मुलर ने तारीफ की है।
6. इस एसयूवी को साइलेंट व्हीकल के रूप में उत्पादित किया जाएगा।
7. यह वाहन मौजूदा स्टायलिंग को बनाए रखेगा।
8. इसके चार्जिंग का समय अद्वितीय रूप से कम होगा।
9. रेंज रोवर की इस बारीकी विस्तारित चर्चा के लिए उत्सुकता है।
10. यह इलेक्ट्रिक वाहन उच्चतम स्तर की शांतता और रिफाइनमेंट प्रदान करेगा।

Electric Power And performance –
कंपनी ने अभी तक अपने पहले इलेक्ट्रिक SUV के तकनीकी विवरण साझा नहीं किया है। लेकिन वे कह रहे हैं कि यह ICE मॉडल के समान तरीके से हर प्रकार के रोड कंडिशन में आसानी से दौड़ सकेगी। इसका मतलब है कि इसके इलेक्ट्रिक वर्जन से भी उसी रफ और रगड़ की ड्राइविंग की उम्मीद की जा सकती है।

Range rover electric car in india
Range rover electric car in india

इसके अतिरिक्त, यह एसयूवी लग्जरी फीचर्स से भरपूर होगी, जैसा कि इसे वॉटर वेडिंग क्षमता के साथ भी लैस किया जाएगा, जो ICE वर्जन में उपलब्ध है।

  1. प्रभावी मोटर पावर: इस वाहन का इलेक्ट्रिक मोटर 500Bhp से अधिक पावर प्रदान करेगा।
  2. ऑल-व्हील ड्राइविंग क्षमता: यह एसयूवी एक बेहतर ऑफरोडिंग इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में प्रस्तुत की जाएगी।
  3. प्रोटोटाइप टेस्टिंग का आरंभ: जगुआर लैंड रोवर ने प्रोटोटाइप मॉडल की टेस्टिंग की शुरुआत की है।
  4. बैटरी पैक स्विच: इस वाहन के निर्माण में टाटा की जो गीगाफैक्ट्री बन रही है, उसमें उत्पादित बैटरी पैक का उपयोग किया जाएगा।

Range rover electric car in india के बारे में जानकारी कैसी लगी हमें जरूर बताये –

Leave a comment

शानदार फीचर की साथ लॉन्च हुआ दमदार फ़ोन कीमत मात्रा इतने रुपये ! Honor X9b 15 फरवरी को होगा लॉन्च, मिलेगा 108 MP का कैमरा 2024 Hyundai Creta धमाकेदार लुक के साथ होगी लॉन्च! सोशल मीडिया पर छा रही “महेश बाबू और श्रीलीला की कैमस्ट्री”-  महेश बाबू की “गुंटूर कारम” ने सोशल मीडिया को किया हैंग देखे पूरी रिपोर्ट –