Maruti Grand virata 2024 : एसयूवी का छाया जादू, अपने भौकाल लुक और फीचर्स से बनाया दिवाना

Maruti Grand virata :-

अगर हम सबसे बड़ी कार कंपनी की बात करे तो मारुति सुजुकी भारतीय बाजार की सबसे बड़ी कार कंपनी है, मारुती की  गाड़ियां भारतीय बाजार में सबसे अधिक बिकने वाली गाड़िया है हर कोई मारुती की ही गाड़ियों को पसंद करता  है।2023 में भारतीय बाजार में सबसे अधिक बिक्री कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की हुई है। मारुति की तरफ से कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट के अंदर मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का नाम आता है, जिस की 2023 में ऑटो एक्सपो 2023 में अनावरण किया गया था, उसके बाद इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है।

Maruti Grand Virata Price In India :-

कीमत की बात करे तो मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा  को भारतीय बाजार में 10.70 लाख रुपए से 19.95 लाख रुपये तक ex-shroom कीमत में ख़रीदा जा सकता  है। 2024 में नए साल के अवसर पर कंपनी की तरफ से इस पर 35,000 रुपए का ऑफर दिया जा रहा है।

Maruti Grand virata

Maruti Grand Virata Varient And colour :-

चलो भाई अब कलर की भी बात कर लेते है तो –  ग्रैंड विटारा को  कुल 6 वेरिएंट और आठ रंग विकल्पों के साथ पेश किया जाता है,

इसके बारे में नीचे निम्नलिखित तौर पर जानकारी दी गई है-

वैरिएंट्स :-

Variants

Sigma Available
Delta Available Manual available with CNG
Zeta Available Manual available with CNG
Zeta+ Available (Strong-hybrid)
Alpha Available
Alpha+ Available (Strong-hybrid)

 

कलर :-

Colors
Monotone Shades Dual-Tone Shades
Nexa Blue Opulent Red with Midnight Black roof
Opulent Red Arctic with Midnight Black roof
Chestnut Brown Splendid Silver with Midnight Black roof
Grandeur Grey
Splendid Silver
Arctic White
Pearl Midnight Black

 

Maruti Grand Virata interior :-

इसकी  इंटीरियर में आपको ग्रैंड विटारा को 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 7 इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। पानी हाईलाइट में इसे पैनोरमिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, आगे की तरफ हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सीट और हेड उप डिस्प्ले की सुविधा दी गई  है। इसके अलावा भी इसमें पीछे की तरफ USB चार्जिंग सॉकेट के साथ AC का ऑफ्शन भी  मिल जाता  है।

Maruti Grand Virata interior

Maruti Grand Virata Safety फीचर्स :-

सेफ्टी तो बहुत जरूरी है भाई तो मारुती ने फीचर्स के  तौर पर इसे सिक्स एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ABS के साथ EBD, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम से लैस किया है। 360 डिग्री कैमरा इसके टॉप वैरियंट में ही मिलता है। हिल डीसेंट कंट्रोल और ISOFIX चाइल्ड सेट एंकर की सुविधा दी गई है।

Maruti Grand Virata Engine details :-

बोनेट के नीचे इसे 1.5 लीटर पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ संचालित किया जाता है, इसके साथ ही इसे 1.5 लीटर पेट्रोल स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन भी मिलता है जो की 103 बीएचपी और 116 बीएचपी का पावर जेनरेट करती है।

सीएनजी संस्करण में 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाता है जो 83 बीएचपी और 128.5 एनएमडी का शोर जनरेट करता है। यह इंजन विकल्प पांच स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाता है। इसके साथ ही स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन में ईवीटी गियर बॉक्स की सुविधा है।

Maruti Grand Virata video review  :-

 

ये भी पढ़ें:- 

 

 

Leave a comment

शानदार फीचर की साथ लॉन्च हुआ दमदार फ़ोन कीमत मात्रा इतने रुपये ! Honor X9b 15 फरवरी को होगा लॉन्च, मिलेगा 108 MP का कैमरा 2024 Hyundai Creta धमाकेदार लुक के साथ होगी लॉन्च! सोशल मीडिया पर छा रही “महेश बाबू और श्रीलीला की कैमस्ट्री”-  महेश बाबू की “गुंटूर कारम” ने सोशल मीडिया को किया हैंग देखे पूरी रिपोर्ट –