Tata Harrier And Safari Safety : India NCAP में Tata Harrier और Safari ने दिखाया दम, 5 स्टार रेटिंग ने उड़ाए होश!

Tata Harrier And Safari Safety :-

Tata Harrier And Safari Safety
Tata Harrier and Safari showed their strength in India NCAP, 5 star rating shocked the senses.

Tata Harrier And Safari Safety रेटिंग :-

Tata Harrier And Safari Safety की बात करे तो India NCAP में Tata Harrier और Safari ने दिखाया दम ये बात करने म कोई संदेह नहीं है कियोकि टाटा मोटर्स ने अपनी नई जनरेशन टाटा हैरियर और सफारी को भारत एनसीएपी क्रैश टेस्ट किया है। हालांकि टाटा ग्रुप  ने इससे पहले भी  ग्लोबल एनसीएपी में टाटा हैरियर और सफारी को भेजा था, जहां पर टाटा हैरियर और सफारी को पांच स्टार सेफ्टी रेटिंग  प्राप्त हुई थी।

India NCAP में Tata Harrier और Safari ने दिखाया दम:- 

Tata Harrier And Safari Safety
Tata Harrier And Safari Safety

भारत एनसीएपी की शुरुआत भारतीय बाजार में कुछ समय पहले ही हुई है ,और अब मोटर कम्पनीज को  गाड़ियों को विदेश सुरक्षा सुविधा परीक्षण करने के लिए भेजने की आवश्यकता नहीं होगी जिससी की मोटर कम्पनि को आपने यहां ही वो सब फैसिलिटी मिल जायगी , भारत एनसीएपी ग्लोबल एंड कैप के ही समान परिणाम और प्रोटोकॉल को फॉलो करने वाली है। और इन्हीं प्रोटोकॉल के अंतर्गत टाटा हैरियर और सफारी को पांच स्टार सेफ्टी रेटिंग दिया गया है।

Tata Harrier And Safari Safety
Tata Harrier And Safari Safety

दोनों ही एसयूवी(टाटा हैरियर और सफारी ) ने भारतीय बाजार में काफी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। और यह प्रदर्शन हमें आम जिंदगी में देखने को मिलता है।

Tata Harrier And Safari Safety features:-

Tata Harrier And Safari Safety
Tata Harrier And Safari Safety

दोनों ही गाड़ियों यानि की हरियर और सफारी  को एक समान सुरक्षा सुविधा के साथ ली किया गया है। टाटा  हैरियर और सफारी को लैंड रोवर के D8 प्लेटफार्म से प्राप्त OMEGARC आर्किटेक्चर पर आधारित कर तैयार किया गया है, जो की एक बेहतरीन आर्किटेक्चर है। इसके साथ ही इसे बेहतरीन ADAS तकनीकी के साथ संचालित किया जाता है जो की बहुत बढ़िया फीचर है, जिसमें कि फीचर्स के तौर पर लाइन से बाहर जाने पर चेतावनी, पुनः लाइन में वापस लाना, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लाइन में बनाए रखना, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, रियल क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ट्रैफिक जाम एसिस्ट और ड्राइवर अटेंशन मिलता है।

अतिरिक्त सुरक्षा  सुविधा में दोनों को  7 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल और  3 पॉइंट सिल्ट बेल्ट रिमाइंडर, 360 डिग्री कैमरा और ISOFIX फिक्स्ड चाइल्ड सीट माउंट सीट भी  मिलता है।

Tata Harrier And Safari Features :-

सुविधाओं में  टाटा हरियर और सफारी सोनो को  ही एक समान फीचर्स मिलते हैं। 12.4 इंच की  टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 10.5 इंच फुल डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। अन्य हाईलाइट में इसे कनेक्ट कार तकनीकी, 6वे हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सीट, पैनोरमिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, पावर्ड जेस्टर कंट्रोल टेल गेट, एयर प्यूरीफायर, प्रीमियम लेदर सीट और प्रीमियम साउंड सिस्टम मिलता है, मतलब यह कहने में कोई संदहे नहीं ह की दोनों मोडल म बेहतरीन फीचर दिए गए है।

Aspect Details
Price (Ex-showroom Delhi) Rs 15.49 lakh to Rs 26.44 lakh (introductory)
Variants Smart, Pure, Adventure, Fearless
Colors Sunlit Yellow, Coral Red, Pebble Grey, Lunar White, Oberon Black, Seaweed Green, Ash Grey
Boot Space 445 litres
Engine 2.0-litre diesel (170 PS/350 Nm)
Transmission 6-speed manual, 6-speed automatic
Fuel Efficiency MT: 16.80 kmpl, AT: 14.60 kmpl
Infotainment System 12.3-inch touchscreen with wireless Android Auto and Apple CarPlay
Driver’s Display 10.25-inch fully digital
Sound System 10-speaker JBL
Safety Features 7 airbags (6 as standard), electronic stability control (ESC) with hill assist, 360-degree camera, tyre pressure monitoring system (TPMS), full suite of advanced driver assistance systems (ADAS) including adaptive cruise control

 

Tata Harrier And Safari Safety
Tata Harrier And Safari Safety
Tata Harrier And Safari Engine:-

दोनों ही एसयूवी (tata हरियर और सफारी ) को एक ही समान इंजन विकल्प के साथ संचालित किया जाता है। 2.0 लीटर 4 सिलेंडर डीजल इंजन जो की 168 बीएचपी और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प सिक्स स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ होता है। उम्मीद है कि 2024-2025 तक  हमें डीजल इंजन क साथ पेट्रोल इंजन भी देखने को मिलेगा।

Tata ग्रुप  ने क्या कहा :-

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के MD शैलेश चंद्र ने इस मौके पर कहा, “ भारत एनसीएपी” एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि यह ग्राहकों को सुरक्षा पहलुओं का मूल्यांकन करने के लिए एक विश्वसनीय, वस्तुनिष्ठ स्कोर प्रदान करता है। विभिन्न वाहन सूचित ग्राहकों द्वारा सर्वोत्तम निर्णय लेने से देश में सुरक्षित वाहनों के प्रति बढ़ती प्राथमिकता को बढ़ावा मिलेगा।

हम इस प्रयास में सरकार, नियामक निकायों और आटोमोटिव उद्योगों के सहयोगात्मक प्रयासों को स्वीकार करते हैं और उनकी सराहना करते हैं और उनका सामान करती है । टाटा मोटर्स ने कही की सुरक्षा हमारे डीएनए के मूल्य में है और हम अपने दो वाहनों (harrier और सफारी ) के लिए अनुकरणीय पंच स्टार( five star)  सेफ्टी रेटिंग के साथ टाटा ग्रुप  पहले भारत एनसीएपी प्रमाण को जीतने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। हम प्रतिबद्ध हैं और समग्र रूप से वाहन सुरक्षा में सुधार की दिशा में काम करना जारी रेहगा ।

    @मनोरंजन से जुडी जानकारी और अपडेट क लिए यहां देखे :-

Leave a comment

शानदार फीचर की साथ लॉन्च हुआ दमदार फ़ोन कीमत मात्रा इतने रुपये ! Honor X9b 15 फरवरी को होगा लॉन्च, मिलेगा 108 MP का कैमरा 2024 Hyundai Creta धमाकेदार लुक के साथ होगी लॉन्च! सोशल मीडिया पर छा रही “महेश बाबू और श्रीलीला की कैमस्ट्री”-  महेश बाबू की “गुंटूर कारम” ने सोशल मीडिया को किया हैंग देखे पूरी रिपोर्ट –