UP Board Exam:यूपी बोर्ड ने एग्ज़ाम सेंटर की लिस्ट की अपलोड, 22 फरवरी से शुरू होगी परीक्षा

UP Board Exam:

यूपी बोर्ड का गठबंधन 22 फरवरी से 9 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। बोर्ड ने परीक्षाओं की बोर्ड सूची की जांच वेबसाइट पर अपलोड कर दी है।

यूपी बोर्ड Exam News:-

यूपी बोर्ड बोर्ड से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। यूपी बोर्ड ने बोर्ड की वेबसाइट पर परीक्षाओं की सूची अपलोड कर दी है। सभी साकेतिक कैथोलिक केंद्र के सानिध्य में साकेतिक जिला परिषद् के साकेतिक समितियों के सानिध्य के निरीक्षण के बाद की सूची अपलोड की गई है। परीक्षा को लेकर यूपी बोर्ड ने संस्था, छात्र, अभिभावक, वकील और प्रबंधक से अनुमति ली है।

22 फरवरी से शुरू होने जा रहे हैं यूपी बोर्ड EXAM:-

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी तिथि वर्ष 22 फरवरी को पहली बार परीक्षा हिंदी विषय की होगी। छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर एज़मैडेट डेट चेक कर सकते हैं। 22 फरवरी 2024 को अर्थशास्त्र का हिंदी, प्रारंभिक हिंदी और वाणिज्य विषय का exam होगा।

दो शिफ्ट में आयोजित होगी परीक्षा :-

22 फरवरी को 12वीं का सैन्य विज्ञान, हिंदी और सामान्य हिंदी का उदाहरण होना है। यूपी बोर्ड ने दो शिफ्ट में आयोजित की प्रस्तावना। पहली शिफ्ट सुबह 8.30 बजे से 11.45 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5.15 बजे तक रहेगी। इस बार 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए पिछले साल की तुलना में कमियां दी गई हैं। इस बार दोनों कक्षा में कुल 55 लाख 8 हजार 206 छात्रों ने लॉगइन किया।

ये भी पढ़ें-

HUAWEI NOVA 12 PRICE IN INDIA: 60MP के सेल्फी क

Leave a comment

शानदार फीचर की साथ लॉन्च हुआ दमदार फ़ोन कीमत मात्रा इतने रुपये ! Honor X9b 15 फरवरी को होगा लॉन्च, मिलेगा 108 MP का कैमरा 2024 Hyundai Creta धमाकेदार लुक के साथ होगी लॉन्च! सोशल मीडिया पर छा रही “महेश बाबू और श्रीलीला की कैमस्ट्री”-  महेश बाबू की “गुंटूर कारम” ने सोशल मीडिया को किया हैंग देखे पूरी रिपोर्ट –