जानें क्या है Anushka Sharma-Virat Kohli के बेटे ‘Akaay’ के नाम का अर्थ, मतलब जानकर बोलेंगे व्हा…

Anushka Sharma-Virat Kohli के बेटे ‘Akaay’ के नाम का अर्थ:-

Anushka Sharma-Virat Kohli के बेटे 'Akaay' के नाम का अर्थ
Anushka Sharma-Virat Kohli के बेटे ‘Akaay’ के नाम का अर्थ

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का जीवन 15 फरवरी को एक और नए संदेश के साथ समृद्ध हो गया है, जब वे दूसरी बार माता-पिता बने हैं। अनुष्का शर्मा ने एक स्वस्थ बेबी बॉय को जन्म दिया है, जो उनके घर की खुशियों को और भी गहरा कर दिया है। उन्होंने इस खुशखबरी को सोशल मीडिया पर एक अत्यंत अपीलयुक्त पोस्ट के माध्यम से साझा किया, जिसमें वे अपने फैंस का आभार व्यक्त करती हैं। उन्होंने साथ ही इस समय प्राइवेसी का ध्यान रखने का भी अनुरोध किया है।

Sara tendulkar boyfriend : आखिर कौन है Sara tendulkar का boyfriend IN 2024, जानिए पूरी सचाई

जोरदार खुशखबरी के साथ, कपिल और अनुष्का ने सोशल मीडिया पर एक खुशियों भरी जानकारी साझा की है कि उनके घर में उनका छोटा राजकुमार आ गया है। साथ ही, उन्होंने अपने बेटे का नाम भी प्रकट किया है। वे बताते हैं कि उन्होंने अपने बच्चे का नाम वामिका के छोटे भाई के नाम पर रखा है, जो कि एक सोच-समझकर किया गया नाम है।

इस प्रसंग में, अनुष्का और विराट ने अपनी खुशियों को एक दूसरे के साथ साझा किया है और उनके फैंस भी इस खास पल में उनके साथ हैं। उन्होंने अपने फैंस से अनुरोध किया है कि वे उनकी खुशी में साथ दें और इस खास अनुष्टान का आनंद लें, जो नए जीवन के एक महत्वपूर्ण चरण की शुरुआत है।

Sara tendulkar boyfriend : आखिर कौन है Sara tendulkar का boyfriend IN 2024, जानिए पूरी सचाई

‘Akaay’ के नाम का मतलब जानकर बोलेंगे व्हा…

Anushka Sharma-Virat Kohli
Anushka Sharma-Virat Kohli के बेटे ‘Akaay’ के नाम का अर्थ

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के प्रशंसक अब उनके दूसरे बच्चे ‘अकाय’ के आगमन से बेहद खुश हैं।Anushka Sharma-Virat Kohli के बेटे की बात करे तो Anushka Sharma-Virat Kohli ने 15 फरवरी 2024 को अपने छोटे राजकुमार का जन्म साझा किया। ‘अकाय’ नाम संस्कृत शब्द ‘अक्षय’ से आया है, जिसका अर्थ होता है ‘अजेय’ या ‘अविनाशी’। इस नाम को ध्यान से चुना गया है, जो अनुष्का और विराट की अपार प्रेरणा और शक्ति को दर्शाता है। तुर्की में ‘अकाय’ का अर्थ ‘पूर्णिमा’ या ‘चमकता हुआ चंद्रमा’ होता है।

इस खास अवसर पर, विराट-अनुष्का के प्रशंसक उनके साथ खुशियों में शामिल हैं। उन्होंने इस खुशी के पल में उनकी खुशी को बढ़ावा दिया और उनके बच्चे के आगमन को दिल से बधाई दी है।

Akaay की sister ‘वामिका’ का नाम भी है बेहद खास –

Anushka Sharma-Virat Kohli के बेटे 'Akaay' के नाम का अर्थ
Anushka Sharma-Virat Kohli के बेटे ‘Akaay’ के नाम का अर्थ

विराट और अनुष्का ने अपने दोनों बच्चों के नाम को विशेषता और भगवान के प्रति श्रद्धा के साथ चुना है। उनके नामों में चंद्रमा का संबंध है, जो हमें प्रकाश और ऊर्जा की उपस्थिति का अहसास कराता है। वामिका नाम भी देवी दुर्गा के एक रूप को याद दिलाता है। यह नाम देवी की शक्ति और साहस को संकेत करता है।

विराट का नाम उसकी विशालता और महत्वपूर्णता को दर्शाता है, जबकि अनुष्का का नाम देवी दुर्गा के शक्ति स्वरूप में एक और अर्थ है। ये नाम उनके बच्चों की प्रतिभा, साहस और समृद्धि को संदर्भित करते हैं।

इस प्रकार, उनके नामों में दिव्यता और विश्वास का अद्भुत मिलन है, जो उनके परिवार के संगीत और समृद्धि की ऊर्जा को साझा करता है। यह नाम उनके बच्चों के जीवन के उद्घाटन में एक पवित्र और धार्मिक संदेश को उत्तेजित करते हैं।

यह भी पढ़े :-

 

Leave a comment

शानदार फीचर की साथ लॉन्च हुआ दमदार फ़ोन कीमत मात्रा इतने रुपये ! Honor X9b 15 फरवरी को होगा लॉन्च, मिलेगा 108 MP का कैमरा 2024 Hyundai Creta धमाकेदार लुक के साथ होगी लॉन्च! सोशल मीडिया पर छा रही “महेश बाबू और श्रीलीला की कैमस्ट्री”-  महेश बाबू की “गुंटूर कारम” ने सोशल मीडिया को किया हैंग देखे पूरी रिपोर्ट –